पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एशियन एजुकेशन ग्रुप के ऐतिहासिक दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

नोएडा: शैक्षिक उत्कृष्टता के इतिहास में दर्ज होने वाले एक महत्वपूर्ण अवसर पर, एशियन एजुकेशन ग्रुप (AEG) ने अपने नोएडा परिसर में एक भव्य सफल दीक्षांत समारोह आयोजित किया, जो संस्थान के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। इस कार्यक्रम में एशियन लॉ कॉलेज, एशियन स्कूल ऑफ बिजनेस और एशियन बिजनेस स्कूल से स्नातक करने वाले छात्रों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जश्न मनाया गया। 400 से अधिक छात्रों ने खुशी और गर्व से भरे हुए अपनी डिग्री प्राप्त की, जो वर्षों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रतीक है।

भारत के 14वें राष्ट्रपति महामहिम श्री रामनाथ कोविंद की सम्मानित उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को एक असाधारण स्तर पर पहुँचा दिया। प्रतिष्ठित नेता की उपस्थिति ने दीक्षांत समारोह में अवसर और प्रेरणा की एक गहरी भावना जोड़ी, जिससे यह सभी उपस्थित लोगों के लिए एक यादगार दिन बन गया।

AEG के दूरदर्शी अध्यक्ष डॉ. संदीप मारवाह ने अपने संबोधन के दौरान हार्दिक आभार और अपार गर्व व्यक्त किया। डॉ. मारवाह ने बड़े गर्व के साथ कहा, “श्री रामनाथ कोविंद जी की उपस्थिति ने इस दीक्षांत समारोह को न केवल एक समारोह, बल्कि हमारे संस्थान के लिए एक ऐतिहासिक घटना बना दिया है। 31 वर्षों से शैक्षिक उत्कृष्टता के लिए हमारे अथक प्रयास ने AAFT और AEG को भारत के शैक्षिक परिदृश्य में सबसे आगे ला दिया है।” डॉ. मारवाह ने स्नातक करने वाले छात्रों को प्रेरित करते हुए एक मजबूत, आत्मनिर्भर राष्ट्र के निर्माण में कड़ी मेहनत और समर्पण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया, “जब आप दुनिया में कदम रखते हैं, तो याद रखें कि आपके कार्य हमारे महान राष्ट्र के भविष्य को आकार दे सकते हैं। आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करें और राष्ट्र के विकास और समृद्धि में योगदान दें।” अपने मुख्य भाषण में, श्री रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। “हमारे राष्ट्र का भविष्य आपके हाथों में है। आपका हर प्रयास, चाहे वह कितना भी छोटा क्यों न हो, भारत के विकास में योगदान देता है। उन्होंने सलाह दी कि एक मजबूत चरित्र विकसित करें जो आपको जीवन भर मार्गदर्शन करेगा और हमेशा हमारी समृद्ध संस्कृति को बनाए रखें और बढ़ावा दें, जिससे हमारा राष्ट्र गौरवान्वित हो।

इस दीक्षांत समारोह में मोहित मारवाह और अक्षय मारवाह भी मौजूद थे, जिन्होंने युवा स्नातकों को अपनी हार्दिक बधाई दी। उन्होंने उनके उज्ज्वल और सफल भविष्य की कामना की और उन्हें उत्कृष्टता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

समारोह का समापन डॉ. संदीप मारवाह द्वारा श्री राम नाथ कोविंद को उनकी प्रेरणादायक उपस्थिति के लिए आभार और सम्मान के प्रतीक के रूप में एक स्मृति चिन्ह और सम्मान पत्र भेंट करने के साथ हुआ।

यह दीक्षांत समारोह न केवल स्नातक करने वाले छात्रों के लिए एक मील का पत्थर था, बल्कि राष्ट्र के भावी नेताओं को आकार देने में AEG की स्थायी विरासत का एक शानदार प्रमाण भी था।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एशियन एजुकेशन ग्रुप के ऐतिहासिक दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *